शरद पवार ने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। उनके साथ पार्टी के नेता तथा राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल भी कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। उनके साथ पार्टी के नेता तथा राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल भी कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं।

महाराष्ट्र के बारामती से सांसद सुप्रिया सुले को महाराष्ट्र, हरियाणा और पंजाब की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा वे पार्टी की महिला और यूथ विंग का कार्यभार देखेंगी। लोकसभा समन्वय की जिम्मेदारी भी उन्हें सौंपी गई है। प्रफुल्ल पटेल मध्य प्रदेश, राजस्थान और गोवा की जिम्मेदारी संभालेंगे।

शनिवार को दिल्ली में पार्टी के 25वें स्थापना दिवस पर खुद शरद पवार ने यह ऐलान किए। उन्होंने 1999 में पीए संगमा के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) बनाई थी। जब शरद पवार ने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल के नामों की घोषणा की, तो उनके साथ पार्टी के एक और प्रमुख नेता अजित पवार उपस्थित थे।

सुप्रिया सुले को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि एनसीपी परिवारवाद को बढ़ावा दे रही है। इसके जवाब में सुप्रिया सुले ने कहा, मैं परिवारवाद से दूर नहीं जा सकती क्योंकि मेरा जन्म एक राजनीतिक परिवार में हुआ है। मुझे प्रतिभा और शरद पवार की बेटी होने पर गर्व है। उन्होंने कहा कि संसद मेरी मां, पिता या चाचा तो नहीं चला रहे। आप संसद में मेरा प्रदर्शन देखिए जिसमें में टॉप पर हूं।