इस्मा के डायरेक्टर जनरल अबिनाश वर्मा ने इस्तीफा दिया

इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन (इस्मा) के डायरेक्टर जनरल अबिनाश वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 27 अप्रैल को अपने पद से इस्तीफा दिया जिसे इस्मा ने स्वीकार कर लिया। अबिनाश वर्मा ने सितंबर, 2010 में इस्मा के डायरेक्टर जनरल का पद संभाला था

देश में निजी क्षेत्र की चीनी मिलों के संगठन इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन (इस्मा) के डायरेक्टर जनरल अबिनाश वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 27 अप्रैल, 2022 को अपने पद से इस्तीफा दिया जिसे इस्मा ने स्वीकार कर लिया है। अबिनाश वर्मा ने सितंबर, 2010 में इस्मा के डायरेक्टर जनरल का पद संभाला था। 

अबिनाश वर्मा रेलवे काडर के अधिकारी रहे हैं। इस्मा के डायरेक्टर जनरल के पद पर नियुक्ति के पहले वह फरवरी, 2005 से मई, 2010 तक खाद्य मंत्रालय में शुगर डेवलपमेंट फंड (एसडीएफ) के डायरेक्टर रहे। सरकार एडीएफ के जरिये चीनी उद्योग के विस्तार और आधुनिकीकरण के लिए रियायती दर पर कर्ज मुहैया कराती है। वहां पर रहते हुए उन्होंने एथनॉल उत्पादन से जुड़ी परियोजनाओं पर काम किया। एसडीएफ से वह वापस रेल मंत्रालय चले गये थे। जहां से सितंबर, 2010 में उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले थी। इसके बाद उन्होंने इस्मा के डायरेक्टर जनरल का पद संभाला। वह करीब साढ़े 11 साल साल इस पद पर रहे।

इस्मा द्वारा 29 अप्रैल, 2022 को जारी एक प्रेस रिलीज में अबिनाश वर्मा द्वारा इस्तीफा दिये जाए और इस्मा द्वारा उसे स्वीकार करने की जानकारी दी गई।