आर्या ने कमोडिटी खरीद के लिए बीएनपीएल सेवा शुरू की

इन्ट्रीग्रेटेड पोस्ट-हार्वेस्ट सेवाओं को ध्यान रखते हुए एग्री स्टार्ट अप आर्या एजी ने बाय नाउ पे लेटर (बीएनपीएल) सर्विस लांच की है। एग्रीटेक स्टार्ट-अप आर्या ने कहा है भारतीय एग्रीटेक में पहली बार किसी कंपनी ने यह सर्विस शुरू की है। यह सर्विस हर खरीदार के लिए Arya.ag प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी। कमोडीटी कारोबारी इसके तहत शून्य ब्याज दर के साथ 14 दिनों के लिए 25 लाख रुपये तक का क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं। यह राशि जल्द ही दो करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी

आर्या  ने कमोडिटी खरीद के लिए बीएनपीएल सेवा शुरू की

इन्ट्रीग्रेटेड पोस्ट-हार्वेस्ट सेवाओं को ध्यान रखते हुए एग्रीटेक स्टार्ट-अप आर्या एजी ने बाय नाउ पे लेटर (बीएनपीएल) सर्विस लांच की है। एग्रीटेक स्टार्ट-अप आर्या  ने कहा है भारतीय एग्रीटेक में पहली बार  किसी कंपनी ने यह सर्विस शुरू की है। यह  सर्विस  हर खरीदार के लिए  Arya.ag प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी। कमोडीटी कारोबारी इसके तहत शून्य ब्याज दर के साथ 14 दिनों के लिए 25 लाख रुपये तक का क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं। यह राशि जल्द ही दो करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी। एक प्रेस विज्ञप्ति में आर्या  ने कहा है भारतीय किसी  एग्रीटेक कंपनी ने पहली बार यह सेवा लांच की है। 

आर्या ने कहा है कि यह सर्विस  हर खरीदार के लिए उपयोगी है जो अनाज, तिलहन, दालें जैसे उत्पादों का लगभग 150-200 टन सालाना की खरीदारी का कारोबार करता है । यह सर्विस कमोडिटी खरीदने के क्षेत्र में वित्त की सदियों पुरानी चुनौतियों को कम करने में मदद करेगी । 

बीएनपीएल का लाभ उठाने के लिए, खरीदारों को अपना मूल केवाईसी और वित्तीय विवरण अपलोड करना होगा। एक बार अपलोड हो जाने पर कुछ ही मिनटों में  वह क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं। एक मंच के रूप में, Arya.ag बीएनपीएल सेवाओं की पेशकश करने वाले कई प्लेयर को एक साथ ला रहा है और इन वित्तीय समाधानों को वेयरहाउस किराया, ऋण चुकाने के एरिया में तक विस्तारित करने की योजना बना रहा है।

आर्य एजी के सीईओ प्रसन्ना राव ने बीएनपीएल के लॉन्च करते समय, कहा कि हर क्षेत्र में हमेशा एक सरल और अभिनव वित्तीय समाधान की जरूरत होती है। बीएनपीएल, जो ज्यादातर खुदरा क्षेत्र में उपलब्ध है, अब कृषि वस्तुओं के बी 2बी व्यापार में लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। बीएनपीएल सेवा के माध्यम से आर्य एजी वाणिज्य और बाजार लिंकेज लेनदेन में अधिक आसानी और विश्वास लाएगा । यह सर्विस आपूर्तिकर्ता के लिए भुगतान जोखिम को कम करेगा और खरीदार के विश्वास देगा जिससे किसानों, एफपीओ और इस प्लेटफार्म पर बेचने वाले छोटे कृषि व्यवसायों को लाभ होगा।

यह 370 अरब डॉलर के  कृषि कोडिटी बाजार में  अपनी तरह की एक अनूठी सेवा है। व्यापार वित्तपोषण पहले से ही कृषि व्यवसाय सुरक्षित तरीके से होता है; हालांकिृ यह असुरक्षित वित्त के लिए पहली बार है। वित्तीय समाधानों की मांग कमोडिटी बाजार का केंद्र बिंदू है और बीएनपीएल के अगले 6 से 12 महीनों में  अच्छे वॉल्यूम के साथ संचालन करने होने  उम्मीद है। यह सेवा पूरे देश में आर्य एजी  प्लेटफॉर्म पर पंजीकृत सभी विक्रेताओं और खरीदारों के लिए उपलब्ध है।