आर्या एजी ने किसानों को सिंगल क्लिक एग्री इंस्टा-लोन देने की घोषणा की

आर्या एजी ने पूरे भारत के किसानों को सिंगल क्लिक एग्री इंस्टा-लोन देने की घोषणा की है। कंपनी एग्री इंस्टा-लोन जल्द ही अपने ग्राहकों को अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से आसानी से ऋण प्रदान करेगी। एक किसान अपनी जरूरत और सुविधा के अनुसार अपने संग्रहित माल के आधार पर अपने घर से तत्काल ऋण प्राप्त कर सकता है

आर्या एजी ने किसानों को सिंगल क्लिक एग्री इंस्टा-लोन देने की घोषणा की

आर्या.एजी ने पूरे भारत के किसानों को सिंगल क्लिक एग्री इंस्टा-लोन देने की घोषणा की है। कंपनी एग्री इंस्टा-लोन जल्द ही अपने ग्राहकों को अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से आसानी से ऋण प्रदान करेगी। एक किसान अपनी जरूरत और सुविधा के अनुसार अपने संग्रहित माल के आधार पर अपने घर से तत्काल ऋण प्राप्त कर सकता है। आर्या एजी एक आर्या एजी इंटीग्रेटेड ग्रेन कॉमर्स प्लेटफॉर्म है।

आर्या.एजी एमएल, एआई और आईओटी तकनीक का उपयोग कर  डिजिटल रूप से सक्षम गोदामों में भंडार किये गये कृषि उपज के प्रत्येक बैग को इलेक्ट्रॉनिक बैलेंस में बदल देता है। कंपनी का खास डिजाइन किया हुआ सॉफ्टवेयर इंजिन इलेक्ट्रॉनिक बैलेंस के बदले कर्ज देने का आधार तैयार कर देता है।  इस प्रकार का ऋण छोटे किसानों को आसानी से मिल जाता है, जो किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाता है। इस प्रकार का ऋण उपज की ब्रिकी के दौरान किसान के सामने उत्पन्न होने वाले किसी भी वित्तीय संकट का समाधान करने में सक्षम है। 

छोटे किसान तत्काल वित्तीय सहायता से अपनी उपज की मूल्य श्रृंखला या अन्य जरूरतों को भी पूरा कर सकते हैं जिससे किसान को अपनी कृषि उपज का उचित मूल्य बाजार से मिल सकेगा।

आरबीआई की पहले की एक रिपोर्ट के मुताबिर केवल 40 फीसदी भारतीय किसान ही संस्थागत ऋण सुविधा का लाभ उठा पाते हैं। अर्या.एजी  इंस्टा-लोन के माध्यम से भारतीय किसानों के लिए वित्तीय जरूरत को पूरा करने का प्रयास करेगा। वित्त वर्ष 2023 में, कंपनी का लक्ष्य इंस्टा-लोन के माध्यम से 1000 करोड़ ऋण वितरित करने का  है।

आर्या.एजी के सह-संस्थापक चट्टानाथन देवराजन ने कहा है कि भारत में कृषि श्रृंखला के पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने में एग्रीटेक प्लेयर का दायरा बहुत बड़ा है। आर्या एजी का फोकस देश के किसानों को उनके कृषि उत्पादों के मूल्य को अधिकतम करना और उन्हें सशक्त बनाना है। हम इसे एंड-टू-एंड एकीकृत के माध्यम से सक्षम करते हैं। हम डिजिटल रूप से सक्षम गोदामों में फैले पूर्ण स्टैक समाधान, एम्बेडेड वित्त और वाणिज्य समाधान प्रदान करते हैं,

देवराजन ने कहा कि तकनीकी रूप से सक्षम डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करके लोन वितरित किए जाते हैं। हमारी कंपनी ने एक नया इंस्टा लोन पेश किया है जिसे व्यापक रूप से किसानों को तत्काल ऋण प्राप्त करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि अधिकांश क्षेत्रों में तत्काल ऋण उपलब्ध हैं लेकिन यह पहली बार है कि किसानों को ऋण आसानी से और तुरंत मिल जाएगा ।