पौध आधारित मीट के लिए बियॉन्ड मीट कंपनी ने अल्लाना के साथ की साझेदारी

भारत के लोग हेल्दी लाइफ के विकल्पों की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोग ऐसे उत्पादों की तलाश कर रहे हैं जो कि पर्यावरण के लिए टिकाऊ और बेहतर हो। ये उत्पाद उन मांसाहारियों के लिए एक बढ़िया विकल्प साबित होगा जो कि धीरे धीरे मांसाहारी भोजन को कम कर रहे हैं। इसके माध्यम से लोग बेहतर प्रोटीन के विकल्पों के साथ अपना सकते हैं

पौध आधारित मीट के लिए बियॉन्ड मीट कंपनी ने अल्लाना के साथ की साझेदारी

बियॉन्ड मीट कंपनी, अल्लाना समूह की एक सहायक कंपनी के साथ भारत में पौध आधारित मीट के व्यवसाय को आगे बढ़ाने जा रही है। बियॉन्ड मीट कंपनी पौध आधारित मीट का व्यवसाय करती है। अल्लाना कंज्यूमर प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का लक्ष्य देश-दुनिया में बढ़ती मीट की मांग को पूरा करना है, जिससे कि लोगों को स्वास्थ्यवर्धक, मिलावट मुक्त और उच्च गुणवत्ता युक्त वाले खाद्य पदार्थों की उपलब्धता सुनिश्चित किया जा सके।

बियॉन्ड मीट अमेरिका में प्लांट-बेस्ड प्रोटीन के लिए अग्रणी और मार्केट लीडर कंपनी है। दरअसल नॉनवेज खाने वालों को प्लांट बेस मीट खाने पर अंतर कर पाना मुश्किल हो जाता है। अल्लाना कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने भारतीय बाजार में ग्लोबल स्तर पर पंसद किए जा रहे अपने उत्पाद को पूरे भारत में बेचने के लिए बियॉन्ड मीट के साथ भागीदारी की है। बियॉन्ड मीट उत्पादों की श्रेणी में स्वादिष्ट बियॉन्ड बर्गर, बियॉन्ड सॉसेज, बियॉन्ड मीटबॉल्स और बियॉन्ड मिंस शामिल हैं। ये सामान्य पौधों के सामग्री से बनाये जाते हैं और स्वास्थ्य के लिए बेहतर होने के साथ ही साथ पशु मांस के जैसा ही स्वाद है। कंपनी ने बताया है कि बियॉन्ड मीट उत्पादों में कोई जीएमओ, ग्लूटेन, सोया या कोलेस्ट्रॉल नहीं पाया जाता है।

इस कंपनी के ग्रोथ के बारे में बताते हुए अल्लाना कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिवीजन के सीईओ मिलिंद पिंगले ने कहा कि भारत के लोग हेल्दी लाइफ के विकल्पों की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोग ऐसे उत्पादों की तलाश कर रहे हैं जो कि पर्यावरण के लिए टिकाऊ और बेहतर हो। उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी का उद्देश्य है कि लोगों के स्वास्थ्य और जीवन शैली में बेहतरी के लिए ऐसे परिवर्तनों को प्रोत्साहित किया जाए। 

पिंगले ने कहा कि ये उत्पाद उन मांसाहारियों के लिए एक बढ़िया विकल्प साबित होगा जो कि धीरे धीरे मांसाहारी भोजन को कम कर रहे हैं। इसके माध्यम से लोग बेहतर प्रोटीन के विकल्पों के साथ अपना सकते हैं। 

बियॉन्ड मीट के उत्पादों की चैन वर्तमान समय में मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता समेत 24 से अधिक शहरों में नेचर बास्केट, फूड हॉल, ले मार्चे, मॉडर्न बाजार, स्पेंसर आदि जैसे पेटू स्टोर के माध्यम से उपलब्ध हैं। यह अर्बन प्लैटर, वेगन डुकन, वेगन वर्ल्ड, वेवेगानो, ऑल्ट मार्ट और अन्य कई प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध है।