जुलाई में महिंन्द्रा की ट्रैक्टर बिक्री में पांच फीसदी की वृद्धि रही

देश की सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी महिन्द्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने इस साल जुलाई में 27229 टैक्ट्ररों की बिक्री की है जबकि पिछले साल 2020 के जुलाई माह में कुल बिक्री 25402 टैक्ट्ररों की बिक्री की थी। कम्पनी ने घरेलू बाजार में पांच फीसदी और निर्यात में 55 फीसदी की वृद्धि हासिल की है

जुलाई में महिंन्द्रा की ट्रैक्टर बिक्री में पांच फीसदी की वृद्धि  रही

मुम्बई, 3अगस्त , 2021

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड की फार्म इक्विपमेंट डिविजन ने जुलाई 2021 माह के आंकड़े जारी करते हुए कहा कि उनने इस साल   25,769 टैक्ट्रर की बिक्री की है जबकि पिछले साल जुलाई, 2020 में की समान अवधि  में 24463 टैक्ट्ररों की बिक्री हुई  थी। कंपनी ने इस साल घरेलू और निर्यात बाजार में कुल 27229 ट्रैक्टरों की बिक्री की है। जिसमें 1460  ट्रैक्टरों का निर्यात किया गया है। पिछले साल निर्यात समेत कुल ट्रैक्टर बिक्री 25,402 रही थी। 

इस प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट डिविजन के अध्यक्ष हेमंत सिक्का ने कहा है कि कम्पनी ने जुलाई, 2021 के दौरान घरेलू बाजार में पिछले वर्ष की तुलना में पांच फीसदी की वृद्धि के साथ 25,769 ट्रैक्टर बेचे हैं। जुलाई में मांग में तेजी बनी रही क्योंकि सभी क्षेत्रों में मानसून अच्छा होने से  फसल की बुवाई के कार्यों में तेजी आई है।

दूसरी तऱफ रबी फसल की रिकॉर्ड खरीद और कोरोना प्रतिबंधों में ढील के कारण कृषि क्षेत्र में आई मजबूती,  कृषि आय  औऱ ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने आशा वयक्त की किआने वाले में महीने अच्छे मानसून और खरीफ फसलों की  एमएसपी में वृद्धि और आगामी त्योहारों के सीजन के कारण ट्रैक्टर की मांग सकरात्मक बनी रहेगी । इसके साथ उन्होंने बताया कि, जुलाई माह के 1460 टैक्ट्ररों का निर्यात कर कम्पनी ने ट्रैक्टर निर्यात में 55 फीसदी की वृद्धि हासिल की है।