अमूल के एमडी आर.एस. सोढ़ी बने इंडियन डेयरी एसोसिएशन के प्रेसिडेंट

आईडीए के प्रेसिडेंट चुने जाने पर डॉ. सोढ़ी ने कहा, “आईडीए का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है, क्योंकि मेरे मेंटॉर डॉ. वी. कुरियन 1964 में इस पद के लिए चुने गए थे। 58 वर्षों के बाद मुझे इस संस्थान का नेतृत्व करने का मौका मिला है”

अमूल के एमडी आर.एस. सोढ़ी बने इंडियन डेयरी एसोसिएशन के प्रेसिडेंट
अमूल के एमडी डॉ. आर.एस. सोढ़ी को आईडीए का प्रेसिडेंट बनने पर बधाई देते हुए एनडीडीबी के चेयरमैन मीनेश शाह

अमूल यानी गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. आर.एस. सोढ़ी भारतीय डेयरी संघ (आईडीए) के प्रेसिडेंट चुने गए हैं। आईडीए की स्थापना 1948 में की गई थी। यह भारत में डेयरी इंडस्ट्री की शीर्ष संस्था है। डोयरी कोऑपरेटिव, बहुराष्ट्रीय कंपनियां, निजी संस्थान, शिक्षण संस्थान, सरकारी और सार्वजनिक इकाइयां इस एसोसिएशन की सदस्य हैं।

प्रेसिडेंट चुने जाने पर डॉ. सोढ़ी ने कहा, “आईडीए का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है, क्योंकि मेरे मेंटॉर डॉ. वी. कुरियन 1964 में इस पद के लिए चुने गए थे। 58 वर्षों के बाद मुझे इस संस्थान का नेतृत्व करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि भारत की डेयरी इंडस्ट्री आत्मनिर्भर है और इसमें दुनिया की डेयरी बनने की क्षमता है।” 

डॉ. सोढ़ी का अमूल में 40 वर्षों का लंबा अनुभव है। वे 12 वर्षों से इसके प्रमुख हैं। पिछले साल उन्हें इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन के बोर्ड के लिए भी चुना गया था। आईडीए चेयरमैन बनने पर एनडीडीबी के चेयरमैन मीनेष शाह ने उन्हें बधाई दी है।