चित्तूरी जगपति राव को मिला "इंटरनेशनल एग पर्सन" ऑफ द ईयर अवार्ड, यह अवार्ड पाने वाले पहले एशियाई बने

श्रीनिवास फार्म्स ग्रुप के अध्यक्ष और भारत में राष्ट्रीय अंडा समन्वय समिति (एनईसीसी) के संस्थापकों में से एक, चित्तूरी जगपति राव को अंतरराष्ट्रीय अंडा आयोग (आईईसी) द्वारा प्रतिष्ठित "इंटरनेशनल एग पर्सन ऑफ द ईयर 2023" से सम्मानित किया गया है। यह सर्वोच्च पुरस्कार पाने वाले वह पहले एशियाई हैं।

चित्तूरी जगपति राव को मिला "इंटरनेशनल एग पर्सन" ऑफ द ईयर अवार्ड, यह अवार्ड पाने वाले पहले एशियाई बने
श्रीनिवास फार्म्स ग्रुप के अध्यक्ष चित्तूरी जगपति राव।

श्रीनिवास फार्म्स ग्रुप के अध्यक्ष और भारत में राष्ट्रीय अंडा समन्वय समिति (एनईसीसी) के संस्थापकों में से एक, चित्तूरी जगपति राव को अंतरराष्ट्रीय अंडा आयोग (आईईसी) द्वारा प्रतिष्ठित "इंटरनेशनल एग पर्सन ऑफ द ईयर 2023" से सम्मानित किया गया है। यह सर्वोच्च पुरस्कार पाने वाले वह पहले एशियाई हैं। आईईसी ने हाल ही में आईईसी ग्लोबल लीडरशिप कॉन्फ्रेंस लेक लुईस 2023 में वैश्विक अंडा उद्योग में उनकी उल्लेखनीय सफलता और उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए जगपति राव को पुरस्कार प्रदान किया।

आईईसी के अध्यक्ष ग्रेग हिंटन ने पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा, “श्री चित्तूरी ने अपने पूरे जीवनकाल में भारतीय पॉल्ट्री क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने न केवल अपना खुद का श्रीनिवास फार्म्स ग्रुप बनाया, बल्कि उन्होंने उद्योग के लिए प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने, रोजगार के बेहतर अवसर पैदा करने और भारत में पॉल्ट्री उत्पादों की क्षमता बढ़ाने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

उन्होंने कहा, “श्री चित्तूरी भारत में एनईसीसी के संस्थापकों में से एक रहे हैं जो अंडा उत्पादकों का एक संघ है। एनईसीसी ने अंडा उद्योग को तेजी से बढ़ने में सहायता करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भारतीय लेयर उद्योग में उनके योगदान ने न केवल इस क्षेत्र में क्रांति ला दी है बल्कि कई लोगों के जीवन में भी सुधार किया है।”

इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के मिलने पर जगपति राव ने कहा, "प्रतिष्ठित 'इंटरनेशनल एग पर्सन ऑफ द ईयर' पुरस्कार पाकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। अंडे न केवल पोषण का स्रोत हैं, बल्कि एक उज्जवल भविष्य के लिए आशा और स्थिरता का प्रतीक भी हैं। यह सम्मान विश्व स्तर पर अंडा उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित अनगिनत व्यक्तियों और संगठनों के अविश्वसनीय काम का प्रमाण है। मैं इस सम्मान को उन सभी लोगों और श्रीनिवास हैचरीज समूह के परिवार के साथ साझा करता हूं जो अंडे के लाभों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

श्रीनिवास समूह की स्थापना 1965 में हुई जब जगपति राव चित्तूरी (अध्यक्ष) ने हैदराबाद में पॉल्ट्री व्यवसाय में कदम रखा। यह भारत में एक एकीकृत लेयर और ब्रॉयलर प्रजनन व्यवसाय संचालित करता है।

Subscribe here to get interesting stuff and updates!