बासमती सेगमेंट में बढ़ा अदानी विल्मर का दबदबा, 'कोहिनूर' समेत कई ब्रांड खरीदे

कोहिनूर ब्रांड पोर्टफोलियो में प्रीमियम बासमती चावल 'कोहिनूर', किफायती चावल 'चारमीनार' और होटल, रेस्तरां और कैफे के लिए 'ट्रॉफी' ब्रांड शामिल हैं

बासमती सेगमेंट में बढ़ा अदानी विल्मर का दबदबा, 'कोहिनूर' समेत कई ब्रांड खरीदे

अदानी विल्मर लिमिटेड (एडब्ल्यूएल) ने मंगलवार को मैककॉर्मिक स्विट्जरलैंड जीएमबीएच से प्रसिद्ध 'कोहिनूर' ब्रांड सहित कई ब्रांडों के अधिग्रहण की घोषणा की। हालांकि कंपनी ने इस सौदे के आकार का खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस अधिग्रहण से अदाणी विल्मर को भारत में कोहिनूर ब्रांड के तहत 'रेडी टू कुक', 'रेडी टू ईट' करी और फूड पोर्टफोलियो के साथ 'कोहिनूर' बासमती चावल ब्रांड का विशेष अधिकार मिल जाएगा। अदानी विल्मर, भारत के अदानी समूह और सिंगापुर स्थित विल्मर के बीच 50:50 संयुक्त उद्यम है।

एक बयान में कंपनी ने कहा कि कोहिनूर के घरेलू ब्रांड पोर्टफोलियो को खरीदने के बाद खाद्य एफएमसीजी श्रेणी में अदानी विल्मर की स्थिति और मजबूत हो गई है। इसके पास कई प्रीमियम ब्रांड हो गए हैं। इसके साथ-साथ मूल्य वर्धित उत्पादों को बढ़ाने की संभावना भी है। कोहिनूर ब्रांड पोर्टफोलियो में प्रीमियम बासमती चावल 'कोहिनूर', किफायती चावल 'चारमीनार' और होटल, रेस्तरां और कैफे के लिए 'ट्रॉफी' ब्रांड शामिल हैं।

अदानी विल्मर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक अंशु मलिक ने कहा, “हम फॉर्च्यून परिवार में कोहिनूर ब्रांड का स्वागत करते हुए प्रसन्न हैं। यह अधिग्रहण उच्च मार्जिन वाले ब्रांडेड स्टेपल और खाद्य उत्पाद श्रेणी में हमारे पोर्टफोलियो का विस्तार करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है।" उन्होंने कहा, हमारा मानना ​​है कि पैकेज्ड फूड कैटेगरी में ग्रोथ की काफी गुंजाइश है।