रूरल वॉयस एग्रीकल्चर कॉन्क्लेव एंड NEDAC अवार्ड्स 2021 का आयोजन आज

आज किसान दिवस और रूरल वॉयस अपनी पहली वर्षगांठ के अवसर पर रूरल वॉयस एग्रीकल्चर कॉन्फ्रेंस और एंड NEDACअवार्ड्स 2021 का आयोजन किया जा रहा है। आज दिन भऱ के कार्यक्रम में राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर के कृषि और कृषि और सहकारिता मंत्रालयों से जुड़े सरकारी अधिकारी,जाने माने इस फील्ड की बड़ी हस्तियां और विचारक इस कार्यक्रम मे हिस्सा लेगे । जिसमे । मुख्य अतिथि तौर इस कार्यक्रम में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर संबोधित करेगे ।

रूरल वॉयस एग्रीकल्चर कॉन्क्लेव एंड NEDAC अवार्ड्स 2021 का आयोजन आज

नई दिल्ली,

आज किसान दिवस और रूरल वॉयस अपनी पहली वर्षगांठ के अवसर पर रूरल वॉयस एग्रीकल्चर कॉन्फ्रेंस और एंड NEDACअवार्ड्स 2021 का आयोजन किया जा रहा है।  आज दिन भऱ के कार्यक्रम में  राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय  स्तर के कृषि और कृषि और सहकारिता मंत्रालयों  से जुड़े  सरकारी अधिकारी, इस क्षेत्र के प्रतिष्ठित विशेषज्ञ और विचारक इस कार्यक्रम में हिस्सा लेगे । 

इस कार्यक्रम में कृषि, सहकारिता और टेक्नॉलोजी  और कृषि और ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए आवश्यक नीतिगत मुद्दों पर चर्चा करेगा। अंतर्राष्ट्रीय संगठनों और व्यक्तियों को कृषि, सहकारी समितियों और ग्रामीण क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए उत्कृष्टता के लिए NEADAC- RURAL  VOICE AWARD FOR EXCELLENCE से पुरस्कृत भी किया जाएगा ।

इस आयोजन में केंद्रीय कृषि मंत्री, कृषि और सहकारिता मंत्रालयों के अधिकारी, नीति आयोग के सदस्य, कृषि और ग्रामीण भारत से जुड़े देश के प्रतिष्ठित एक्सपर्ट्स, किसान संगठनों के प्रतिनिधि और किसान भाग ले रहे हैं। यह आयोजन सुबह दस बजे से दिल्ली में हो रहा है। कान्क्लेव की लाइव स्ट्रीमिंग भी हो रही है और आप सभी हमारी वेबसाइट्स RuralVoice.in, eng,ruralvoice.in, हमारे YouTube चैनल ruralvoicein, हमारे twitter हैंडल ruralvoicein, हमारे Facebook पेज RuralVoicein , हमारे linkedin पेज ruralvoicein और हमारे Instagram हैंडल ruralvoicein पर जुड़कर इस कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं।

आज के इस अवसर पर रूरल वॉयस वेबसाइट ग्रामीण वॉयस डॉट इन से चुनिंदा लेखों को संकलित करने वाली एक पुस्तिका भी जारी की जाएगी। इस मंच पर केंद्रीय मंत्री, नौकरशाह, नीति निर्माता, विशेषज्ञ, राजनेता और किसान के प्रतिनिधि,सभी अपने अपने  विचार को साझा करेंगे। इस कार्यक्रम में जिन्होंने कृषि और ग्रामीण क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है।उन संगठनों और व्यक्तियों को एनईडीएसी रूरल वॉयस पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे कॉन्क्लेव में तीन चर्चा सत्र होंगे। पहले सत्र का विषय "सहकारिता और किसान समूहों के माध्यम से कृषि और ग्रामीण समृद्धि" है। इस चर्चा सत्र के प्रतिभागियों में नीति आयोग के सदस्य प्रोफेसर रमेश चंद, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के तहत आने वाले एनपीसी डायरेक्टर जनरल, संदीप के नायक, सहकारिता मंत्रालय के सचिव देवेंद्र कुमार सिंह, इफको के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ उदय शंकर  अवस्थीनाबार्ड के पूर्व चेयरमैन हर्ष कुमार भानवाला शामिल हैं।

पहले सत्र का विषय "सहकारिता और किसान समूहों के माध्यम से कृषि और ग्रामीण समृद्धि" है। इस चर्चा सत्र के प्रतिभागियों में नीति आयोग के सदस्य प्रोफेसर रमेश चंद, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के तहत आने वाले एनपीसी डायरेक्टर जनरल, संदीप के नायक, सहकारिता मंत्रालय के सचिव देवेंद्र कुमार सिंह, इफको के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ उदय शंकर  अवस्थी,  नाबार्ड के पूर्व चेयरमैन हर्ष कुमार भानवाला शामिल हैं